CISF जवान को नहीं मिली छुट्टी तो 4 जवानों की गोली मारकर हत्या की

पटना

छुट्टी नहीं मिलने से आक्रोशित जवान ने 4 साथियों को गोलियों से भून डाला, जिससे 3 जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और इलाज के क्रम में चौथे जवान ने भी दम तोड़ दिया.
घटना औरंगाबाद जिले की है जहां एनपीजीसी परियोजना में तैनात सीआईएसएफ जवान ने छुट्टी नहीं मिलने से गुस्से में आकर 4 जवानों को इंसास रायफल से गोली मारकर हत्या कर दी.

जिससे तीन जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और इलाज के दौरान चौथे जवान ने भी दम तोड़ दिया. जानकारी के अनुसार छुट्टी नहीं मिलने से जवान बहुत नाराज था.
गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे जवान ने अपनी इंसास रायफल से ड्यूटी में तैनात चार जवानों पर गोलीबारी कर दी.

इस घटना में 3 सीआईएसएफ जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि एक की हालत गम्भीर थी और उस घायल जवान को नवीनगर अस्पताल भेजा गया था, जहां उसकी मौत हो गई.

इस संबंध में एसपी सत्यप्रकाश ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. एसडीपीओ पी एन साहू और एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. एसपी ने बताया कि छुट्टी नहीं मिलने से नाराज जवान ने घटना को अंजाम दिया है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त जवान का हथियार भी जब्त किया गया है.

उन्होंने बताया कि बलवीर सिंह नामक जवान जो अलीगढ़ यूपी का रहनेवाला है उसे छुट्टी चाहिए थी जो नहीं मिली तो वह नाराज था. इस दौरान साथियों से कहा-सुनी हो गयी और तनाव में आकर वह उनसे उलझ गया और बात इतनी बढ़ गई कि उसने गोली मार दी.

मृतक सीआइएसएफ जवानों के नाम हैं: एएन मिश्रा, बुच्चा शर्मा, जीएस राम, अरविंद कुमार

Share With:
Rate This Article