MP: एसपी के ट्रांसफर के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, पूरा शहर किया बंद

भोपाल

मध्य प्रदेश के कटनी के एसपी गौरव तिवारी के सपोर्ट में मंगलवार को पूरा शहर सड़कों पर उतर आया. लोग एसपी का ट्रांसफर रद्द करने की मांग कर रहे थे. एसपी का ट्रांसफर कटनी से छिंदवाड़ा कर दिया गया है. वे एक्सिस बैंक समेत कई बैंकों में फर्जी खातों से 500 करोड़ के हवाला लेन-देन की जांच कर रहे थे.

कटनी के सुभाष चौक पर हजारों की तादाद में लोग इकट्ठा हुए. ये समर्थन किसी पार्टी या संगठन ने नहीं बल्कि आम जनता ने ही बंद बुलाया था. इसमें व्यापारी वर्ग से लेकर सभी लोग शामिल थे.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने अरुण जेटली को लेटर लिखकर गौरव तिवारी के ट्रांसफर का मुद्दा उठाया है. यादव ने लिखा कि इस हवाला कांड में जिस बीजेपी नेता का नाम सामने आ रहा है, उसकी जांच कराई जाए.

वहीं, राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि प्रोसेस के तहत ही यह ट्रांसफर किया गया है. वो बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. उनकी जरूरत छिंदवाड़ा में हैं. हवाला मामले की जांच चल रही है.

जबकि, डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा कि गौरव तिवारी मध्य प्रदेश का गौरव हैं. ट्रांसफर तो एक प्रोसेस है, जो होनी थी. कानून के हाथ बहुत लंबे हैं, जो दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई होगी.

बता दें कि, एसपी गौरव तिवारी एक्सिस बैंक समेत कई बैंकों में फर्जी खातों से 500 करोड़ रुपए के हवाला लेन-देन की जांच कर रहे थे. तिवारी ने इस हवाला कारोबार की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया था. 4 जनवरी को एसआईटी की जांच में घोटाले के सबसे बड़े सूत्रधार सरावगी बंधुओं के नाम सामने आए थे. इनके चार नौकरों के नाम से कई फर्जी कंपनियां बनाई गईं थीं और इन कंपनियों के खातों से करीब 100 करोड़ रुपए के संदिग्ध लेन-देन की बातें सामने आ चुकी है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment