दिल्ली-NCR में आज सबसे सर्द सुबह, ठंड ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड

दिल्ली-NCR में आज सबसे सर्द सुबह, ठंड ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड

दिल्ली

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बाद शीत लहर ने पूरे उत्तर भारत को अपनी चपेट में ले लिया है. दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में तो ठंड ने 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

बुधवार को दिल्ली में सुबह न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक पहुंच गया. बुधवार को सफदरजंग में सुबह न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जबकि रेवाड़ी में पारा शून्य चला गया है.

मंगलवार को पारा 5.1 तक पहुच गया था. मौसम विभाग के मुताबिक हड्डियों तक को गला देने वाली इस ठंड से फिलहाल अगले दो दिन तक दिल्ली वालों को कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. ठंड और कोहरे की वजह से दिल्ली में आने वाली 26 ट्रेन देर से चल रही हैं तथा 7 ट्रेनों के समय में बदलाव कर दिया गया है.

वहीं, राजधानी दिल्ली से जाने वाली 11 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को हुई बारिश की वजह से मौसम में तेजी बदलाव आया है. अगले दो दिन में राजधानी और आसपास के इलाकों का पारा 2 डिग्री तक और गिरने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग का कहना है कि हिमालय से आ रही ठंडी हवाओं का असर 10 जनवरी की रात से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में दिखना शुरू हो गया है. मौसम विभाग के निदेशक आर. विशेन के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में दिन और रात का तापमान सामान्य के मुकाबले 5 डिग्री सेल्सियस नीचे चला जाएगा. इस स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने शीतलहर की चेतावनी जारी की है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment