एयरटेल का TRAI पर आरोप, कहा- रिलायंस Jio के लिए तोड़े नियम

दिल्ली

भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो मामले को लेकर टेलीकॉम ट्रिब्यूनल में हलफनामा दायर कर दावा किया है कि ट्राई नियमों को तोड़कर जियो को लोक-लुभावने ऑफर्स देने की इजाजत दे रहा है.

एयरटेल ने अपने हलफनामे में कहा है कि ये जियो के ऑफर्स बाजार में खुली प्रतियोगिता के सिद्धांत के खिलाफ हैं. एयरटेल ने टीडीसैट में 10 जनवरी, 2017 को यह याचिका दायर की है. कंपनी ने आरोप लगाया कि ट्राई ने रिलायंस जियो को फ्री वॉयस और डेटा सर्विस देने की इजाजत दी है, जो इंटरकनेक्ट रूल्स का उल्लंघन है और यह कदम ‘गैरकानूनी’ है.

वहीं लगभग दो हफ्ते पहले भी एयरटेल ने टीडीसैट में याचिका दायर करके कहा था कि ट्राई को जियो के फ्री डेटा और वॉयस सर्विस को रोकने के निर्देश दिए जाएं. एयरटेल का दावा था कि जियो ने इंटरकनेक्ट चार्ज से कम पर नया ऑफर दिया है जो ट्राई के नियम का उल्लंघन है. इंटरकनेक्ट चार्ज रेगुलेटर ने अभी 14 पैसे प्रति मिनट पर तय किया है. इसी पर एयरटेल ने कहा था कि रिटेल टैरिफ इससे कम नहीं रखा जा सकता.

ट्राई ने जियो के नए ‘हैपी न्यू ईयर’ ऑफर की पड़ताल के लिए टीडीसैट से और समय मांगा है. इसके अलावा ट्राई ने जियो के पिछले फ्री ‘वेलकम’ ऑफर को नियम के मुताबिक बताया था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment