मिस्र में आतंकवादी हमला, 8 पुलिसकर्मियों सहित 9 लोगों की मौत

काहिरा

मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई क्षेत्र में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जुड़े भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सोमवार को विस्फोटक से भरे ट्रक और रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रनेड आरपीजी की मदद से दो पुलिस चेकपोस्ट को निशाना बनाया जिसमें 8 पुलिसकर्मियों सहित 9 लोग मारे गए.

गृहमंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, अल-अरीश शहर के अल-मताफी चेकप्वाइंट पर करीब 20 आतंकवादियों ने हमला किया. बयान के अनुसार, आतंवादियों ने रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रनेड, एक कार बम और भारी हथियारों की मदद से सुरक्षा चौकी पर हमला किया. हमले में 7 पुलिसकर्मी सहित 8 लोग मारे गए.

बयान के मुताबिक, उन्होंने चेकप्वाइंट के आसपास बम भी लगा दिए. उसमें कहा गया है कि हमले में छह पुलिसकर्मी और छह असैन्य नागरिक घायल हुए हैं. उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बयान में कहा गया है कि दोषियों की गिरफ्तारी के लिए सुरक्षा बल फिलहाल क्षेत्र में खोज अभियान चला रहे हैं.

दूसरे हमले में एक अन्य आतंकवादी संगठन ने अल-आरिश शहर के अल-मसीद चेकप्वाइंट को निशाना बनाया. सुरक्षा बलों ने हमले को विफल कर दिया, और आतंकवादियों को भागने पर मजबूर कर दिया. हमले में एक रंगरूट मारा गया। अल-मसीद चेकप्वाइंट पर यह हमला सिनाई के एक उग्रवादी संगठन अंसार बैत अल-मकदस के सदस्यों ने किया. इस संगठन ने 2014 में आईएसआईएस के प्रति अपनी वफादारी जताई थी.

पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को सत्ता से हटाने के लिए 2011 में शुरू हुए आंदोलन के बाद से मिस्र के उत्तरी सिनाई में आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं.

Share With:
Rate This Article