डीएलएड में प्रवेश का मौका, शिक्षा बोर्ड ने अंतिम तारीख आगे बढ़ाई

राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजूकेशन में प्रवेश के लिए आखिरी तारीख 10 से बढ़ाकर 19 जनवरी कर दी है। बोर्ड ने यह फैसला राज्य के पहाड़ी इलाकों में हुई भारी बर्फबारी की वजह से लिया है। बर्फबारी के कारण रास्ते बंद होने की वजह से अभ्यर्थियों को कोई परेशानी न आए, इसलिए यह फैसला लिया गया है।

डीएलएड कोर्स के सत्र 2016-18 के लिए बोर्ड ने राज्य के 12 सरकारी डाइट के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग करके 957 अभ्यर्थियों का चयन किया है। इन अभ्यर्थियों को बोर्ड की वेबसाइट www.hpbose.org से अथॉराइजेशन सर्टिफिकेट डाउनलोड करके संबंधित डाइट संस्थानों में एडमिशन लेने के आदेश दिए गए थे।

बोर्ड से जारी आदेशों के अनुसार 10 जनवरी तक एडमिशन के लिए तिथि निर्धारित की थी। लेकिन, छह से आठ जानवरी तक मौसम खराब होने से हुई बारिश और बर्फबारी से प्रदेश में कई जगह रास्ते बंद हो गए हैं। बसें भी फंसी हुई हैं। इससे कई अभ्यर्थी एडमिशन भी नहीं ले पाए हैं।

ऐसे में बोर्ड ने अभ्यर्थियों को राहत देते हुए अब 19 जनवरी तक एडमिशन लेने को कहा है। स्कूल शिक्षा बोर्ड सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि अभ्यर्थियों की सुविधा को देखते हुए बोर्ड ने डीएलएड कोर्स के सत्र-2016-18 में प्रवेश के लिए तिथि को खिसका दिया है

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment