अखिलेश के साथ कोई विवाद नहीं, एक शख्स बेटे को बहका रहा है: मुलायम सिंह

लखनऊ

समाजवादी पार्टी के साइकिल सिंबल पर दावेदारी को लेकर मुलायम सिंह ने सोमवार को चुनाव आयोग पहुंचे. मीटिंग के बाद मुलायम ने कहा कि पार्टी में थोड़े-बहुत मतभेद हैं, लेकिन बेटे अखिलेश के साथ कोई विवाद नहीं है. सभी मामले सुलझा लिए जाएंगे.

मुलायम सिंह ने कहा कि ये विवाद एक शख्स की वजह से है. साइकिल सिंबल का मामला इलेक्शन कमीशन के सामने हैं. अब वही फैसला करेगा. उधर, अखिलेश गुट की तरफ से रामगोपाल यादव ने ईसी से मुलाकात की. बता दें कि ईसी ने दोनों पक्षों को साइकिल विवाद पर 9 जनवरी तक एफिडेविट देने को कहा था.

मुलायम ने कहा- आप तो जानते हैं कि एक-दो लोग हैं जिन्होंने हमारे लड़के को बहका दिया है. मेरी अखिलेश से रात में काफी बात हुई. सुबह बात हुई. अब जा रहा हूं. देखता हूं क्या क्या कहता है?

सूत्रों के हवाले से खबर है कि मुलायन ने ईसी को बताया कि रामगोपाल यादव ने जो पार्टी का अधिवेशन बुलाया था. वह पार्टी के संविधान के मुताबिक नहीं था. इसलिए उसमें लिए गए सभी फैसले वैध नहीं है.

अखिलेश गुट की तरफ से रामगोपाल यादव ने ईसी से करीब 2:30 बजे मुलाकात की.  मीटिंग के बाद रामगोपाल ने बताया कि हमने इलेक्शन नजदीक होने का हवाला देते हुए ईसी से जल्द ही सिंबल पर फैसला लेने की अपील की है. हालांकि, उन्होंने मुलायम सिंह के किसी भी बयान पर कमेंट करने से मना कर दिया.

गौरतलब है कि दोनों ही खेमे सिम्बल को लेकर अड़े हैं. जानकारों का कहना है कि इलेक्शन कमीशन इस पर जल्दी फैसला नहीं ले सकता है. जांच करने के लिए उसे वक्त चाहिए. ऐसे में जांच जारी रहने तक आयोग साइकिल निशान को फ्रीज कर दोनों गुटों को नया चुनाव चिन्ह दे सकता है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment