बेकाबू होकर सड़क से नीचे गिरी HRTC की बस, 17 लोग घायल

बेकाबू होकर सड़क से नीचे गिरी HRTC की बस, 17 लोग घायल

बिलासपुर

कंदरौर-कुहमंझवाड़ सड़क पर नैणगुज्जरां-अमरसिंहपुरा के पास शनिवार सुबह सवा 8 बजे के करीब HRTC की एक बस अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई. HRTC की बस कुहमंझवाड़ से बिलासपुर आ रही थी.

मेन सड़क के नीचे दूसरी कच्ची संपर्क सड़क है और यह बस मुंह के बल इस सड़क के बीचोंबीच जा गिरी और वहीं रुक गई. इस बस को पवन कुमार (41) पुत्र शिव राम निवासी कुहमंझवाड़ चला रहा था. इस दुर्घटना में बस चालक सहित 16 अन्य लोग घायल हुए जिन्हें तुरंत आयुर्वैदिक अस्पताल कंदरौर पहुंचाया गया, जहां से उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर भेज दिया है. सवारियों के अनुसार चालक ने पहले ही बता दिया कि बस नियंत्रण में नहीं है.

प्रथम दृष्टि से दुर्घटना का कारण गाड़ी की ब्रेक फेल होना व स्टेयरिंग का लॉक होना माना जा रहा है. इस रूट पर चलने वाली यह बस हमेशा सवारियों से खचाखच भरी रहती है लेकिन शनिवार को मौसम खराब था तथा स्कूलों में भी शनिवार से ही छुट्टियां आरंभ हुई थीं.

इन दोनों कारणों के चलते इस बस में 20-22 ही सवारियां थीं. यदि बस खचाखच भरी होती तो हादसे का मंजर कुछ और ही होता. वहीं एस.पी. बिलासपुर राहुल नाथ ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर लिया है. घायलों के बयान दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment