भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की हिम्मत सिर्फ BJP में: अरुण जेटली

अमृतसर

पंजाब विधानसभा चुनाव में अपनी जमीन को मजबूत करने के लिए चलाई गई बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा का अमृतसर में रविवार को समापन हो गया. जहां, केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी की संकल्प यात्रा को भारी जन समर्थन मिला है. जिसका असर विधानसभा चुनाव में दिखाई देगा. उन्होंने दावा किया कि पंजाब में एक बार फिर अकाली-बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने वाली है.

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रैली के दौरान कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘एनडीए के अलावा किसी अन्य सरकार में यह हिम्मत नहीं थी कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे सके और एलओसी पार कर सके. हमारी सरकार ने ब्लैक मनी और करप्शन के खिलाफ करारा प्रहार किया है, जो कि अबतक किसी सरकार ने नहीं किया है.’

अरुण जेटली ने कहा, ‘कांग्रेस ने अपने शासनकाल में कुछ भी नहीं किया, लेकिन एनडीए की सरकार में पंजाब में केंद्रीय शैक्षणिक संस्थानों का रेला लग गया है.’ उन्होंने कांग्रेस पर बदले की राजनीति करने और आरोप-प्रत्यारोप में यकीन करने का आरोप लगाया.

बता दें इससे पहले नोटबंदी का विरोध करने पर भी अरुण जेटली ने विपक्ष (खासकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी) की तीखी आलोचना की थी. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर पोस्ट किए अपने ब्लॉग में जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां अगली पीढ़ी के बारे में सोच रहे थे, वहीं राहुल गांधी सिर्फ यह सोच रहे थे कि संसद के अगले सत्र में किस तरह कार्यवाही बाधित की जाए.

Share With:
Rate This Article