US: फ्लोरिडा एयरपोर्ट पर फायरिंग में 5 लोगों की मौत और 8 लोग घायल

मियामी

अमेरिका के फ्लोरिडा के बैगेज क्लेम एरिया में कल अचानक अंधाधुंध फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई है और 8 लोग घायल हैं. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. अभी तक हमले की वजह का खुलासा नहीं हुआ है.

ये तस्वीरें फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल एयरपोर्ट पर उस वक्त की हैं जब गोलियों की आवाज़ों ने कोहराम मचा दिया था. 20 साल के एक लड़के ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरु कर दी, जिससे कई लोगों की मौत हो गई.

हमला करने वाले शख्स की पहचान एस्टेबैन सैंटियागो के रुप में हुई है. चश्मदीदों के मुताबिक जब वो बंदूक रीलोड कर रहा था तो पुलिस ने उसे गोली मारकर घायल कर दिया और हिरासत में ले लिया.

फिलहाल एयरपोर्ट पर सारी सेवाएं रोक दी गई हैं. निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा के गवर्नर से बात कर हालात की जानकारी ली है. पिछले साल जून में फ्लोरिडा के ही एक गे नाइट क्लब में हुई अंधाधुंध फायरिंग में करीब 50 लोगों की मौत हो गयी थी.

बता दें कि फोर्ट लाउडेरडाले हालीवुड एयरपोर्ट पर्यटकों का पसंदीदा स्थल है और ग्रेटर मियामी में स्थित है. यह एक बीच रिजार्ट है.

फायरिंग के बाद टेलीविजन फुटेज में दिखाया गया कि यात्री सुरक्षा के लिए भाग रहे थे. कई लोग टारमैक में एकत्र हो गए थे. व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एरी फ्लीशर ने ट्वीट किया ‘‘मैं फोर्ड लाउडेरडेल हवाईअड्डे में हूं. गोलियां चलाई गईं. हर व्यक्ति भाग रहा है.’’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने पुलिस को यह कहते हुए जाहिर किया कि गोली एक व्यक्ति ने चलाई और पांच लोग हताहत हुए हैं. पुलिस को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे से कुछ पहले (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 23:30 बजे) टर्मिनल ड्राइव में गोलीबारी के बारे में सूचना मिली.

हवाई अड्डे ने ट्वीट किया, ‘‘टर्मिनल दो, बैगेज क्लेम में घटना जारी है.’’ व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एरी फ्लीशर ने ट्वीट किया ‘‘मैं फोर्ड लाउडेरडेल हवाईअड्डे में हूं. गोलियां चलाई गईं. हर व्यक्ति भाग रहा है.’’ मियामी के एक टीवी स्टेशन ने फुटेज ट्वीट किया और दावा किया कि यह फुटेज बैगेज टर्मिनल के अंदर का है. वीडियो में कई घायल जमीन पर पड़े दिख रहे हैं और कुछ लोग चिकित्सकीय मदद के लिए चिल्लाते नजर आ रहे हैं.

मेयर बारबरा शेरिफ ने कहा कि एक व्यक्ति ने गोलीबारी की जिसे हिरासत में ले लिया गया. उन्होंने सीएनएन से कहा ‘‘वह अकेला गोली चला रहा था और हमारे पास अभी यह सबूत नहीं है कि वह किसी और के कहने पर ऐसा कर रहा था. वह हिरासत में है और हम जांच कर रहे हैं.’’ फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने बताया कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए हवाईअड्डे जा रहे हैं.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावर बहुत ही युवा लगता है. पुलिस उसे घसीटते ले गई और उसने विरोध नहीं किया. हवाईअड्डे की वेबसाइट के अनुसार, फोर्ट लाउडेरडाले हालीवुड हवाई अड्डा से एक दिन में 325 से अधिक उड़ाने रवाना होती हैं और 325 विमान आते हैं. हर दिन यहां 73,000 से अधिक यात्री आते हैं.

Share With:
Rate This Article