साक्षी महाराज के विवादित बयान से यूपी की सियासत गरमाई, EC ने मांगा जवाब

मेरठ

यूपी के उन्नाव से बीजेपी सासंद साक्षी महाराज ने एक और विवादित बयान दिया है. साक्षी महाराज ने अयोध्या के विवादित ढांचे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. इसको लेकर साक्षी महाराज ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव पर भी हमला किया.

साक्षी महाराज ने बढ़ती जनसंख्या के लिए किसी समुदाय विशेष का नाम लिए बिना कहा कि जनसंख्या हिंदुओं की वजह से नहीं बढ़ रही. बढ़ती जनसंख्या के लिए वो लोग जिम्मेदार हैं, जो चार पत्नियां रखने और 40 बच्चे पैदा करने का समर्थन करते हैं. महिलाएं सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं हैं. चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम, उनका सम्मान किया जाना चाहिए.

बीजेपी सांसद ने तीन तलाक को खत्म करने का भी समर्थन किया. उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता को लागू करने का आग्रह किया.

साक्षी महाराज के इस बयान की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मेरठ प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है. सफाई देते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि जनसंख्या बढ़ रही है, जमीन उतनी ही है. मैंने कहा, औरत मशीन नहीं हैं. 4 बीवी, 40 बच्चे, 3 तलाक नहीं चलेगा.

साक्षी महाराज ने ये भी कहा कि राम मंदिर कभी भी बीजेपी का मुद्दा नहीं रहा है और पार्टी इस बार भी मंदिर के नाम पर वोट नहीं मांगेगी. राम मंदिर का मुद्दा साधु-संतों का है. यह विहिप का मुद्दा है. सांसद ने कहा कि राम मंदिर पर तीन तरह से निर्णय हो सकता है. इनमें एक उच्चतम न्यायालय के फैसले से, दूसरा संसद में सहमति से और तीसरा मुसलमानों द्वारा उदारता दिखा कर.

Share With:
Rate This Article