मौसम का बिगड़ा मिजाज, हिमाचल में 3 दिन तक भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

मौसम का बिगड़ा मिजाज, हिमाचल में 3 दिन तक भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

शिमला

हिमाचल समेत समूचे उतर भारत में शुक्रवार से भारी बारिश व बर्फबारी होने के आसार बने हुए हैं. इस संबंध में मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी कर दी है. वहीं, प्रशासन की ओर से भी कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अलर्ट जारी कर शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति के अधिकांश क्षेत्रों में 6 और 7 जनवरी को मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया है.

8 जनवरी को भी मौसम के मिजाज बिगड़े रहेंगे. 9 जनवरी के बाद मौसम साफ रहेगा और धूप खिलेगी, वहीं बीते 24 घंटों में कोठी में 3, कल्पा और केलांग में 2 सैंटीमीटर बर्फ रिकार्ड की गई। इसके अलावा मनाली में 7 और सलूणी में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. प्रदेश में बर्फबारी व बारिश होने के बाद तापमान में भी काफी गिरावट आई है, ऐसे में शीतलहर का भी खासा प्रकोप बढ़ गया है.

राजधानी की बात करें तो यहां ठंड में काफी इजाफा हो गया है. वीरवार को शिमला का न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया. उधर, मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश व बर्फबारी के आसार बने हुए हैं. इसके अलावा राज्य के मध्यम व मैदानी इलाकों में बारिश होगी. उन्होंने बताया कि आगामी 8 जनवरी तक मौसम के मिजाज बिगड़े रहेंगे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment