कुल्लू: बिना परमिट वाहन दौड़ाने वालों की अब खैर नहीं

कुल्लू

कुल्लू के आनी में बिना पंजीकरण नंबरों के पिछले काफी समय से चल रहे वाहनों पर पुलिस और प्रशासन द्वारा जल्द शिकंजा कसा जाएगा. खासकर बिना रजिस्ट्रेशन करवाए टैक्सी का काम कर रहे वाहनों पर नुकेल प्राथमिकता के आधार पर कसी जाएगी.

यह निर्णय एस.डी.एम. आनी डा. चिरंजी लाल चौहान की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर SDM कार्यालय आनी में पुलिस, व्यापार मंडल, पंचायत प्रधान और टैक्सी यूनियन के साथ हुई बैठक में लिया गया. बैठक का मुख्य मकसद आनी कस्बे में आए दिन लग रहे ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर करने को लेकर था. बैठक में चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि रैस्ट हाऊस को जाने वाली सड़क से लेकर किरण बाजार तक सड़क के किनारे वाहन पार्क करने वालों पर कार्रवाई होगी.

SDM आनी ने आदेश जारी किए हैं कि नए बस अड्डे के बाहर गाड़ियों का जमावड़ा लगाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. नए बस अड्डे के साथ फिलहाल केवल 3 टैक्सियों को ही खड़ा किया जा सकेगा लेकिन बस अड्डे के सामने मिश्रा रिजैंसी से लेकर ट्रक यूनियन के दफ्तर तक सामने की ओर कोई भी गाड़ी पार्क नहीं की जाएगी.

यह स्थान केवल लोडिंग या अनलोडिंग के लिए सुरक्षित रहेगा जबकि पिकअप बस स्टैंड  के नीचे राजा रघुबीर सिंह स्टेडियम के पिछली ओर गाडिय़ां पार्क की जा सकेंगी. SDM आनी डा. चिरंजी लाल चौहान ने बताया कि ये नियम तत्काल प्रभाव से लागू किए जाएंगे. साथ ही इन आदेशों की अवहेलना करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment