पद्मावती हादसा : भंसाली टीम ने दी 21 लाख की मदद , सेट पर हुई थी पेंटर की मौत

पद्मावती हादसा : भंसाली टीम ने दी 21 लाख की मदद, सेट पर हुई थी पेंटर की मौत

मुंबई

मुंबई में चल रही फिल्म ‘ पद्मावती ‘ की शूटिंग के दौरान पिछले दिनों एक बड़ा हादसा हो गया था, जिसमें सेट पर काम करते वक्त पेंटर मुकेश ढाकिया की चोट लगने से मौत हो गई थी. भंसाली प्रोडक्शन के लोगों और मजदूर यूनियन के लोगों ने आपस में पैसे जुटा कर मुकेश के परिवार को करीब 23 लाख रूपये की मदद दी है.

बताया जा रहा भंसाली प्रोडक्शन के टीम मेम्बर्स ने संजय लीला भंसाली के साथ मिल कर करीब 20 लाख 80 हजार रूपये इकठ्ठा किये थे और हाल ही में वो आर्थिक सहायता टीम के तीन सदस्यों ने जा कर मुकेश की पत्नी और परिवार को दे दी हैं. यही नहीं वर्कर्स एसोसिएशन के 70 से 80 प्रतिशत मेम्बर्स ने भी अपनी एक दिन का मेहनताना मुकेश के परिवार को दिया है , जो करीब 2 लाख 20 हजार रूपये है.

फिल्म वर्कर्स यूनियन के महासचिव गंगेश्वर श्रीवास्तव के मुताबिक मुकेश की चार महीने की प्रेग्नेंट वाइफ को भंसाली प्रोडक्शन में काम दिए जाने का वादा किया गया है. साथ ही मुकेश के 11 और नौ साल के बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए फिक्स डिपॉजिट के रूप में पांच लाख रूपये दिए जाएंगे.

बॉलीवुड की फिल्मों में शूटिंग के दौरान कई बार इस तरह के जानलेवा हादसे हुए है जब काम करने वाले कर्मचारियों और मजदूरों की मौत हो गई है. वर्कर्स यूनियन हमेशा से ही सेट पर पर्याप्त सुविधाओं का अभाव होने पर आवाज़ उठाते रहे हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment