TMC नेता सुदीप बंद्योपाध्याय को CBI ने किया गिरफ्तार, BJP कार्यालय पर हमला

TMC नेता सुदीप बंद्योपाध्याय को CBI ने किया गिरफ्तार, BJP कार्यालय पर हमला

कोलकाता

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित रोज वैली चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया. एक हफ्ते के अंदर यह पार्टी के दूसरे नेता की गिरफ्तारी है.

सुदीप की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी के कोलकाता कार्यालय पर हमला भी किया गया. हालांकि इस हमले के पीछे कौन है.. यह अभी साफ नहीं है. वहीं, ममता बनर्जी ने सुदीप की गिरफ्तारी पर आपात बैठक बुलाई. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हम सभी को गिरफ्तार कर सकते हैं, लेकिन हमारा विरोध जारी रहेगा. उन्‍होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सुदीप की गिरफ्तारी के विरोध में कल से धरना देना शुरू करेगी.

दरअसल, मंगलवार को बंदोपाध्याय करीब 11 बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे थे. उनसे चार घंटे से अधिक देर तक सघन पूछताछ की गई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें पहले सीबीआई ने तीन बार समन जारी किया था.

बंद्योपाध्याय को गत दिसंबर महीने में पूछताछ के लिए दो बार समन भेजे गए थे, लेकिन संसद सत्र में अपनी व्यस्तता बताकर वह उपस्थित नहीं हुए थे.

कथित रोज वैली घोटाले के मामले में बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी से पहले शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के ही अन्य सांसद तापस पाल को गिरफ्तार किया गया था. अभिनेता से नेता बने पाल अब भुवनेश्वर में सीबीआई की हिरासत में हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment