22 से 28 मार्च तक आयोजित किया जाएगा नलवाड़ मेला

सुंदरनगर

मुख्य संसदीय सचिव, पंचायती राज सोहनलाल ठाकुर ने सोमवार को सुंदरनगर में राज्य स्तरीय नलवाड़ एवं देवता मेला के आयोजन से संबंधित एक बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में आयोजन को सफल बनाने पर विस्तार से चर्चा की गई. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस वर्ष नलवाड़ मेला 22 मार्च, 2017 से 28 मार्च, 2017 तक आयोजित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि मेले के दौरान 27 तथा 28 मार्च, 2017 को नगौण खड्ड में कुश्तियों का आयोजन भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेले के दौरान 6 सांस्कृतिक संध्याएं भी आयोजित की जाएंगी. उन्होंने कहा कि इन संध्याओं में कलाकारों के चयन में पारदॢशता लाने के लिए सांस्कृतिक समिति का गठन किया जाएगा और स्थानीय कलाकारों को भी उचित मंच प्रदान करने के प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि नलवाड़ मेले में पशुओं को चारे की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जाएगी.

उन्होंने कहा कि देवता मेला का आयोजन सुंदरनगर में पांचवें नवरात्र से आरंभ होगा और रामनवमी के दिन इसका समापन होगा. उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए कि देवताओं के बैठने के लिए स्थान चिह्नित कर वहां साफ-सफाई का भी उचित प्रबंध करें। उन्होंने कहा कि देवता मेले में महामाया मंदिर से शोभायात्रा आरंभ होगी और शहर की परिक्रमा करने के उपरांत भोजपुर होते हुए मेला मैदान में संपन्न की जाएगी. उन्होंने मेला स्थलों पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने तथा रोशनी इत्यादि का उचित प्रबंध करने के भी निर्देश संबंधित विभागों को दिए.

उपमंडलाधिकारी नागरिक, राजीव कुमार ने बैठक का संचालन किया और मेले के सफल आयोजन के प्रति आश्वस्त किया. बैठक में नगर परिषद अध्यक्षा श्रीमती पूनम शर्मा, जिला परिषद सदस्य प्रोमिला व देवता मेला समिति के प्रधान अभिषेक शर्मा सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, मनोनीत पार्षद तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

Share With:
Rate This Article