चुनाव आयोग ने की अहम बैठक, जल्द हो सकता है 5 राज्यों के चुनावों की तारीखों का एलान

दिल्‍ली

पांच राज्यों (उत्तर प्रदेश, उत्तरांखड, पंजाब, मणिपुर और गोवा) में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को आखिरी चरण में पहुंचाने के लिए चुनाव आयोग जुटा हुआ है. इसी को लेकर मंगलवार को दिल्ली में आयोग ने अहम बैठक की.

सूत्रों के अनुसार, चुनाव कार्यक्रम का ऐलान आयोग की ओर से अगले एक-दो दिनों के भीतर किया जा सकता है. पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में एक चरण में चुनाव हो सकते हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में एक से अधिक चरणों में चुनाव होने की संभावना है.

चुनाव आयोग ने आज पांचों राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों की बैठक बुलाई थी. जिसमें चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई. इससे पहले, सोमवार को आयोग ने गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा केंद्रीय रिकार्व पुलिस बल एवं रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष के साथ बैठक करके चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की थी.

सूत्रों के अनुसार, चुनाव के संबंध में सभी संबंधित पक्षों से चर्चा करने के बाद ही चुनाव की तारीखों के बारे में फैसला लिया जाएगा. आयोग ने मार्च में होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और राज्यों के बोर्ड के साथ भी विचार-विमर्श किया है. सूत्रों का कहना है कि चुनाव की घोषणा करते समय सभी पहलुओं को ध्यान में रखा जाएगा और उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा.

Share With:
Rate This Article