NSG की वेबसाइट हैक, PM के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया गया

NSG की वेबसाइट हैक, PM के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया गया

दिल्ली

नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) की वेबसाइट सोमवार को हैकर्स ने हैक कर लिया. यही नहीं हैकर्स ने एनएसजी की साइट को हैक कर उस पर पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट भी किया है.

हैकर्स ने खुद को ‘Alone Injector’ बताया है. हैकर्स द्वारा एनएसजी की वेबसाइट पर एक फोटो भी डाली गई है, जिसमें पुलिस को नागरिकों को पीटते हुए दिखाया गया है. इसके साथ ही उस पर लिखा “फ्री कश्मीर- आजादी हमारा लक्ष्य है.”

इस हैकिंग के पीछे किसी पाकिस्तान समूह का हाथ होने का शक जताया जा रहा है, क्योंकि हैकर्स ने पाक की इंटेलिजेंस एजेंसी ISI का जिक्र किया है और पाकिस्तानी समर्थन में नारे भी लगाए गए हैं. अधिकारियों को हैकिंग की जानकारी मिलते ही वेबसाइट ऑफलाइन हो गई. हालांकि एनएसजी की ओर से इस हैकिंग के बारे में अभी तक जानकारी नहीं दी गई है.

हाल ही में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक कर उनके और परिवार के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था. इसके बाद कांग्रेस का भी ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था. यह काम Legion नाम के हैकर्स ग्रुप द्वारा किया गया था. कुछ दिनों बाद ही कुछ प्रभावशाली पत्रकारों के भी ट्विटर अकाउंट को इसी ग्रुप ने निशाना बनाया था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment