पहलवान कोच ‘महावीर सिंह फौगाट’ को मिला नए साल का ‘तोहफा’

चरखी दादरी

महावीर फौगाट और उनकी बेटियों गीता और बबीता फौगाट को हरियाणा सरकार ने नए साल का तोहफा दिया है. खेलपहलवान कोच ‘महावीर सिंह फोगाट’ को मिला नए साल का ‘तोहफा’ अधिकारी द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फौगाट के घर पहुंचे और उन्हें बारह-बारह मीटर का कुश्ती मैट दिया.

हालांकि सरकार ने ओलंपिक स्तर और साइज के मैट देने की घोषणा की थी. लेकिन हरियाणा में ओलंपिक स्तर के मैट नहीं मिले. खेल विभाग की तरफ से आसन दिया गया कि. जल्द ही ओलंपिक स्तर के मैट दिए जाएंगे.

भिवानी एडीसी धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि. नए साल के अवसर पर अखाड़ों के लिए मैट दिए जा रहे हैं. सरकार ने इस योजना की शुरुआत. कुश्ती में प्रदेश का नाम रोशन करने वाली बलाली बहनों के गांव से की है.

इस योजना के तहत प्रदेश के सभी रजिस्ट्रड अखाड़ों में ये मैट दिए जाएंगे. सरकार का उद्देश्य खेलो को बढ़ावा देना है. वहीं इस मौके पर महावीर फौगाट ने मैट के लिए सीएम और खेलमंत्री का आभार जताया.

उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों से मैट के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. हरियाणा सरकार ने उनकी इस मांग को पूरी कर उसके सपनों को पूरा किया है. गौरतलब है कि सीएम मनोहर लाल ने एक दिन पहले ही बलाली बहनों को नए साल के तोहफे के रूप में ओलंपिक स्तर का कुश्ती मैट देने की घोषणा की थी.

Share With:
Rate This Article