नया साल के जश्‍न के लिए कुल्लू-मनाली भी तैयार

कुल्लू

नया साल मनाने के लिए कुल्लू और मनाली तैयार हो गए हैं. कुल्लू-मनाली के होटल संचालको ने पर्यटकों का नया साल यादगार बनाने के लिए खास इंतजाम किए है. इसके अलावा पर्यटकों को न्यू ईयर पर कई ऑफर भी दिए जा रहे है. अन्य राज्यों से पर्यटक यहां पर पहुंचना शुरू हो गए है. करीब 500 पर्यटक वाहन कुल्लू में हर दिन दर्ज किए जा रहे हैं.

कुल्लू, मणिकर्ण, कसोल, नग्गर के सभी होटल लगभग पैक हो चुके है. होटल फुल होने से कारोबारियों के चेहरे भी खिल उठे है. कई दिन से मंदी की मार झेल रहे होटल कारोबारी अब राहत महसूस करने लगे है. होटलियर्स का कहना है कि अभी तक न्यू ईयर को लेकर बड़े होटलो में 70 से 80 फीसद तक बुकिंग हो चुकी है. इसके अलावा छोटे होटलों में भी काफी बुकिंग हो रही है. होटल संचालको ने सैलानियों को रिझाने के लिए कपल डांस के साथ कॉकटेल और डिनर पार्टियां भी रखी हुई है, वहीं अधिकतर होटल संचालको ने न्यू ईयर को लेकर अन्य राज्यों से गायक भी बुलाए हैं.

इस साल पहली बार ऐसा मौका देखने को मिला है जब दिसंबर माह खत्म होने वाला है और बर्फबारी का अभी तक नामोनिशान नहीं है. पर्यटको की बर्फबारी की आस इस वर्ष धरी की धरी रह गई है. कुल्लू में पहुंचे दिल्ली के पर्यटक सुमित अग्रवाल का कहना है कि वह बर्फबारी न होने से मायूस है. दिल्ली से मन में बर्फ देखने की चाह लेकर निकले थे, लेकिन यहां पर बर्फ देखने को नही मिल रही है.

नए साल पर पर्यटकों की आमद मे इजाफा हुआ है, लेकिन बर्फ के दीदार न होने से पर्यटक मायूस है. सैलानियों की आमद बढ़ने से पर्यटन कारोबार अच्छा रहने की आस है. सभी होटल फिलहाल पैक हो चुक है. छोटे होटलो मे बुकिंग अच्छी है. – गजेद्र ठाकुर, अध्यक्ष होटल एसोसिएशन मनाली.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment