इजरायल ने भारत आने वाले सैलानियों को दी चेतावनी, आतंकी हमले का खतरा

यरूशलम

इस्राइल ने भारत में आतंकी हमले के खतरे की शंका जाहिर करते हुए पर्यटकों को विशेष सतर्कता बरतने की चेतावनी जारी की है. नए साल के समारोह के दौरान इस्राइल ने भारत के  दक्षिण-पश्चिम में पर्यटन स्थानों पर हमलों की आशंका जाहिर करते हुए यह चेतावनी जारी की है.

बता दें कि भारत के तटीय इलाकों में नव वर्ष के समारोहों की धूम रहती है. यहां नए साल के स्वागत में देश-विदेश के लाखों सैलानी जुटते हैं. तटिल इलाकों ख़ासकर गोवा, मुंबई और कोच्चि आदि जगहों पर क्रिसमस से लेकर नए साल तक अलग-अलग समारोहों की धूम रहती है.
इस्राइल के आतंकवाद निरोधक निदेशालय से जारी इस चेतावनी में कहा गया है कि भारत में नए साल के जश्न के दौरान आतंकवादी विदेशी पर्यटकों को अपना निशाना बना सकते हैं.

इधर, नई दिल्ली में इस्राइली दूतावास ने भी इस चेतावनी की पुष्टि की है. दूतावास की ओर से कहा गया है कि इस्राइल ने भारत में नए साल की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रमों में आने वाले सैलानियों के लिए यात्रा परामर्श जारी किया है. वहां की सरकार ने लोगों से इस तरह के आयोजनों और घनी आबादी वाले इलाकों से बचने की सलाह दी है. इस चेतावनी में इस्राइल में उन परिवारों से भी कहा गया है कि वे भारत आने वाले अपने रिश्तेदारों के संपर्क में रहें.

हालांकि इस्राइल ने इस तरह की चेतावनी अन्य देशों में भी जारी की है. पिछले दिनों बर्लिन में क्रिसमस के दौरान हुए आतंकि हमले में 12 लोग मारे गए थे. इस तरह की घटनाओं को देखते हुए ये चेतावनी जारी की गई हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment