हवाई सेवाएं शुरू होने तक रोहतांग में वाहनों की आवाजाही रहेगी जारी

हवाई सेवाएं शुरू होने तक रोहतांग में वाहनों की आवाजाही रहेगी जारी

मनाली

लाहौल-स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि मौसम साफ रहने तक मनाली-केलांग मार्ग पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि राहगीरों की मदद करने के लिए अभी कोकसर और मढ़ी से बचाव दल को नहीं हटाया जाएगा. रवि ठाकुर लाहौल घाटी का दौरा करने के बाद मनाली में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि रोहतांग दर्रे में बर्फबारी होने के बाद ही हवाई सेवाएं शुरू होंगी, तब तक लोग रोहतांग दर्रा पार कर ही घर आ जा सकेंगे. लोगों की सुरक्षा को देखते हुए लाहौल-स्पीति व कुल्लू प्रशासन बी.आर.ओ. के साथ तालमेल बिठाकर राहगीरों की मदद करेगा.

उन्होंने बताया कि बी.आर.ओ. चीफ इंजीनियर मोहन लाल ने कुल्लू और लाहौल-स्पीति प्रशासन को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है. रवि ठाकुर ने कहा कि हवाई सेवाएं शुरू होने तक रोहतांग दर्रे में वाहनों की आवाजाही जारी रखने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे. उधर, टूरिस्ट सीजन के चलते प्रतिदिन हजारों पर्यटक सोलंगनाला व गुलाबा की ओर रुख कर रहे हैं. पर्यटकों को बर्फ को देखने की चाह और खूबसूरत वादियां इन मनमोहक घाटियों में खींच रही हैं लेकिन उन्हें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

विधायक रवि ठाकुर ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अब आपात स्थिति में ही रोहतांग दर्रा पार करें और दर्रा पार करते हुए प्रशासन, बी.आर.ओ. और रैस्क्यू टीम का सहयोग लें. विधायक ने कहा कि लाहौल घाटी से मरीज को मनाली लाने, प्रशासन के कामकाज को गति देने और आपात स्थिति में आने-जाने वालों को रोहतांग दर्रा पार करने में हर संभव मदद दिलाई जाएगी. लाहौल से मनाली पहुंचे विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि डोहरी नाले सहित राहनीनाला और राहलाफाल में सफर जोखिम भरा है जिसे अनदेखा न करें तथा वाहन संभल कर चलाएं. उन्होंने वाहन चालकों से आग्रह किया है कि रोहतांग दर्रा पार करने वाले चालक बाहंग में बी.आर.ओ. 70 आर.सी.सी. कार्यालय को सूचित कर रोहतांग दर्रे को पार करें और लाहौल से मनाली आने वाले वाहन चालक रैस्क्यू पोस्ट के साथ-साथ बी.आर.ओ. के अधिकारियों को सूचित कर ही दर्रा पार करें.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment