सपा में घमासान जारी, अखिलेश के 235 कैंडिडेट्स के 2 घंटे बाद शिवपाल ने जारी की 68 उम्मीदवारों की नई लिस्‍ट

लखनऊ।
यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आते जा रहे हैं वैसे-वैसे समाजवादी पार्टी में कलह बढ़ती हा जा रहा है. लखनऊ में गुरुवार को समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर मची कलह के बीच सीएम अखिलेश यादव ने 403 विधानसभा सीटों में से 235 उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दिया. ये सूची सीएम हाउस की तरफ से जारी किया गया है.

इसके बाद देर रात सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी 68 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी कर दी है. इनमें सपा के विधायकों की 16 और गैर विधायकों की 52 सीटें शामिल हैं.

इस नई लिस्ट में उन सभी प्रत्याशियों को शामिल किया गया है, जिन्हें सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल की ओर से मुख्यमंत्री अखिलेश के समर्थक होने की सजा दी गयी थी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नेsp-list-2nd अपने सभी समर्थकों को लिस्ट में जगह दे दी है.

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजधानी लखनऊ में सुबह से जारी मैराथन बैठकों के बाद देर शाम अपनी लिस्ट जारी करते हुए अखिलेश यादव ने यह इशारा भी किया है कि उनके उम्मीदवार साइकिल नहीं बल्कि अलग चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे.

सीएम अखिलेश की लिस्ट में मौजूदा 171 विधायकों और 64 नए उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. वहीं सपा की टिकट सूची से गायब पवन पांडे, राम गोविंद और अरविंद सिंह गोप को अखिलेश ने मैदान में उतारा है. अखिलेश की सूची में पहले 167 उम्मीदवारों के होने की खबर थी. बाद में बढ़कर पहले 200 और बाद में यह संख्या 235 हो गई. बाकी सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का अखिलेश शुक्रवार को एलान करेंगे.mhone

वहीं चर्चा है कि अखिलेश के सभी उम्मीवार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहम्मद शाहिद ने हालांकि इससे इंकार किया है. उन्होंने कहा है कि सपा में कोई दरार नहीं है. उन्होंने अखिलेश यादव की ओर से किसी सूची के जारी होने की बात से भी नावाकिफ होने की बात कही.mh1-list-sp

इससे पहले अखिलेश के समर्थक एमएलसी सुनील साजन ने कहा था कि सीएम ने 167 लोगों की सूची नेताजी मुलायम सिंह यादव को दी है. क्योंकि वह दागियों के चुनाव लड़ाने के खिलाफ हैं. अखिलेश ने इससे पहले अपने करीबियों के टिकट काटे जाने के बाबत अपने पिता और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह से बात की थी. मुलायम सिंह ने गुरुवार को पार्टी के 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी.

Share With:
Rate This Article