न्यूजीलैंड में हरदीप सिंह देओल की हत्या, परिजनों ने की PM मोदी और सुषमा स्वराज से मांग

न्यूजीलैंड में हरदीप सिंह देओल की हत्या, परिजनों ने की PM मोदी और सुषमा स्वराज से मांग

सिरसा

सिरसा ज़िला के रानिया के रहने वाले हरदीप सिंह देओल की न्यूजीलैंड में हत्या के बाद उसके परिजनों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मामले में हस्तक्षेप कर हरदीप का शव जल्द से जल्द भारत वापिस लाये जाने की मांग की है.

हरदीप सिंह जो की पिछले दो साल से न्यूज़ीलैंड में पढ़ रहा था उसकी तीन दिन पहले वहां हत्या कर दी गई. मृतक हरदीप के परिजनों ने प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री से हरदीप के शव को भारत लाने के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई है, साथ ही हरदीप की हत्या करने वाले के खिलाफ कारवाही किये जाने की मांग की है.

स्टडी वीजा पर न्यूजीलैंड गए भारतीय सिख का वहां पर कत्ल कर दिया गया. वारदात के पीछे चौंकाने वाली वजह पता चली है. आरोप उसकी गर्लफ्रेंड पर लगे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, हरियाणा में सिरसा जिले के रानियां कस्बे के हरदीप सिंह (24) की न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में हत्या कर दी गई.

पता चला है कि उसकी गर्लफ्रेंड ने उसे कुछ दिन पहले नशे की हालत में चाकू मार दिया था. उसके बाद वह कुछ दिन अस्पताल में रहा, जहां उसकी मौत हो गई. जैसे ही ये खबर हरदीप के घर पहुंची, मातम छा गया. मां का रो-रोकर बुरा हाल है.

परिजनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से न्याय की गुहार लगाई है. साथ ही हरदीप सिंह के शव को भारत लाने की मांग भी की है. परिजनों का कहना है कि सरकारी खर्चे पर हरदीप के शव को सम्मान के सा​थ वतन वापिस लाया जाए.

जानकारी देते हुए मृतक हरदीप के पिता जोगा सिंह ने बताया कि वह स्टडी वीजा पर न्यूजीलैंड गया था. 1 साल की स्टडी पूरी होने पर वह वहां वर्क परमिट पर काम कर रहा था. वह 3 भाई-बहनों में सबसे छोटा था. अचानक फोन आया कि उसकी मौत हो गई.

मामला जानने की कोशिश की गई तो पुलिस से पता चला कि उसकी गर्लफ्रेंड ने चाकू से उस पर हमला किया था, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने उसकी गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार कर लिया है. गर्लफ्रैंड ने हत्या की बात भी कबूली है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment