ludhiana-cash

लुधियाना में आयकर विभाग का छापा, व्यापारी के घर से 58 लाख का कैश बरामद

लुधियाना
नोटबंदी के बाद से कैश के रूप में कालाधन मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में लुधियाना में एक व्यापारी के घर से अठ्ठावन लाख रुपए से ज्यादा कैश बरामद हुआ है.  बरामद किए गए कैश में दो हजार रुपए नोटों में साढ़े चार लाख रुपए और डेढ़ लाख रुपए विदेशी मुद्रा में हैं.

 

आयकर विभाग को व्यापारी के घर भारी मात्रा में कैश की सूचना मिली थी जिसके बाद ईडी की टीम ने लुधियाना के किचलू नगर स्थित व्यापारी के परिसर पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने अठ्ठावन लाख रुपए कैश बरामद किया है. फिलहाल विभाग ने कैश को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है.

 

संगरूर से 15.40 लाख की करेंसी बरामद, नौ लोग गिरफ्तार
संगरूर पुलिस ने पंद्रह लाख चालीस हजार रुपये की करेंसी के साथ नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें पंजाब पुलिस का एक एएसआई और एक कांस्टेबल भी शामिल है. इसके अलावा हरियाणा पुलिस विजिलेंस विभाग का एक जवान भी गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपियों पर पैसे बदलने का आरोप लगाया गया है.

मोगा में 1.86 लाख के जाली नोट बरामद, 2000 के जाली नोट मिले
केंद्र सरकार ने नोटबंदी की एक बड़ी वजह जाली करेंसी बताई थी. लेकिन नोटबंदी के बाद भी जाली नोट मिलने का सिलसिला बंद नहीं हो रहा है. मोगा पुलिस ने एक लाख छियासी हजार रुपये की जाली करेंसी के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. ये जाली करेंसी दो हजार रुपये के नोट में बरामद की गई है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment