इनेलो नेता अभय चौटाला बने IOA के लाइफ टाइम चेयरमैन, हरियाणा में खेलों का मान बढ़ा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क
हरियाणा में खेलों का मान और बढ़ गया है. इनेलो नेता अभय चौटाला और सुरेश कलमाडी अब आईओए यानी इंडियन ओलंपिक एसोशियशन के नए आजीवन अध्यक्ष होंगे.. ये फैसला चेन्नई में आईओए की सालाना बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया है.

चौटाला दिसंबर 2012 से फरवरी 2014 तक आईओए अध्यक्ष रहे. उस समय अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने चुनावों में आईओए को निलंबित कर रखा था क्योंकि उसने चुनावों में ऐसे उम्मीद्वार उतारे थे जिनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल थे. आईओए अध्यक्ष के रूप में उनके चुनाव को आईओसी ने रद्द कर दिया था. अभय चौटाला इंडियन ओलंपिक एसोशियशन के उपाध्यक्ष रह चुके हैं. अभय चौटाला 12 साल तक लगातार भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष भी रहे हैं. चौटाला इस समय हरियाणा ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष हैं.

वहीं खेल मंत्रालय ने कलमाडी और अभय चौटाला को आईओए का आजीवन अध्यक्ष बनाने पर रिपोर्ट मांगी है. खेल मंत्री विजय गोएल ने कहा है कि सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आईओए आजीवन अध्यक्ष बनाये जाने से वे हैरान है. वे इस संबंध में रिपोर्ट मांगेगे और उचित कार्रवाई करेंगे.

गौरतलब है कि कलमाड़ी 1996 से 2011 तक आईओए अध्यक्ष रहे और उन्हें 2010 दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों को दौरान घोटाले में संलिप्तता के चलते दस महीने जेल भी हो चुकी है. कलमाड़ी को बाद में जमानत पर रिहा किया गया था. अब इन दोनों की नियुक्ति ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment