अमेरिकी महिला से गैंगरेप के आरोपी टूरिस्ट गाइड समेत 4 गिरफ्तार, एक फरार

दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में अमेरिकी महिला के साथ हुए गैंगरेप केस में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें टूरिस्ट गाइड भी शामिल है, अमेरिकी महिला अपने दोस्तों के साथ भारत घूमने आई थी, कनॉट प्लेस के एक फाइव स्टार होटल में टूरिस्ट गाइड सहित पांच लोगों पर उसने गैंगरेप का आरोप लगाया था, पीड़िता ने ईमेल से इसकी शिकायत की थी.

अमेरिकी महिला ने वारदात के बाद पहली बार बताया कि भारत में रेप की समस्या ज्यादा है, जिसे कम करने की जरूरत है. ऐसे अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. इस घटना के बाद भी भारत को लेकर उनके नजरिए में कोई परिवर्तन नहीं आया है. भारत में रेप के मामले और संजीदगी से लिए जाने चाहिए.

पीड़िता ने कहा था कि पुलिस जिस तरह से केस को हैंडल कर रही है. उससे उन्हें ज़रा भी संतुष्टि नहीं है, रेप उनकी खुद की समस्या नहीं, बल्कि एक ग्लोबल समस्या है. पुलिस को जल्द से जल्द आरोपियों को अरेस्ट करना चाहिए, पीड़िता ने 5 लोगों को आरोपी ठहराया है.
इसमें से टूरिस्ट गाइड, बस ड्राइवर, क्लीनर, होटल का एक कर्मचारी और उसका कजिन शामिल है, पीड़िता ने पिछले सप्ताह मंगलवार को धारा 164 के बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए थे. वह पिछले कई दिनों से भारत में मौजूद हैं, इससे पहले ही पुलिस ने आरोपी टूर गाइड का फोन जब्त करके फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.

Share With:
Rate This Article