देहरादून में बोले पीएम मोदी- देश को कालेधन और कालेमन ने बर्बाद किया

देहरादून

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के परेड ग्राउंड से देवभूमि को चारधाम हाईवे परियोजना का तोहफा दिया. इसके बाद परिवर्तन महारैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये देवभूमि और वीर माताओं की भूमि है, मैं सभी को नमन करता हूं. यह चारधाम प्रोजेक्ट उत्तराखंड त्रासदी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि है. कालेधन पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि देश को कालेधन और कालेमन ने बर्बाद किया है.

उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आना यह बताता है कि अब उत्तराखंड विकास के लिए इंतजार नहीं करना चाहता है. मेरे देश में ऐसी सरकारें आई कि 125 करोड़ के इस देश में भी आवश्यक सुविधाएं नहीं दे पाईं. यह राजनेता समझ ले, वो जमाना चला गया, जनता है सब कुछ जानती है.

उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि वो कहते थे कि हमारी सरकार आएगी तो गैस सिलेंडर 9 से 12 कर देंगे. इसके लिए वे अपनी सरकार बनाने के लिए कहते थे. हमने बीड़ा उठाया है लाखों परिवारों में गैस का सिलेंडर पहुंच चुका है. यहां भी कई परिवार हैं जहां सिलेंडर पहुंचा है. उन्होंने जनता से पूछते हुए कहा कि गरीबों तक सिलेंडर पहुंचाना क्या अमीरों के लिए काम करना है? यह गरीबों के लिए काम है कि नहीं.

उन्होंने कहा कि जब तक सवा सौ करोड़ का मुझपर रक्षा कवच है तब तक देश को लूटने वाले कुछ नहीं कर पाएंगे. ये हमने सुना था कि इंसान पैसे मार लेता है और खाता है लेकिन उत्तराखंड में तो स्कूटर भी पैसे खा जाता है भ्रष्टाचार ने देश को बर्बाद करके रख दिया है.

पीएम मोदी ने कहा कि अगर देश को आगे बढ़ाना है तो ये लूट बंद होनी चाहिए. उत्तराखंड पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि अगर इसका विकास करना है तो दो इंजनों की जरूरत है. पहला देहरादून और दूसरा दिल्ली.

Share With:
Rate This Article