दिल्ली एयरपोर्ट पर दो विमान आमने-सामने टकराने से बचे, बड़ा हादसा होते होते बचा

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो विमान बिल्कुल आमने-सामने आ गए और टकराने से बच गए वरना बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. डीजीसीए ने इसकी जांच शुरू कर दी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली एयरपोर्ट पर मंगलवार सुबह इंडिगो की फ्लाइट लैंड करने के बाद टैक्सीवे की तरफ जा रही थी, तभी सामने से स्पाइस जेट की फ्लाइट आ गई जो उड़ान भरने जा रही थी. दोनों विमानों को ब्रेक के द्वारा रोका गया और इस तरह से एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया.
वैसे तो दोनों विमानों को काफी अंतराल पर ही रोक लिया गया, लेकिन यह एक बहुत बड़ी लापरवाही है. यह नियमों और सुरक्षा मानकों की पूरी तरह से अनदेखी है, इसलिए इस मामले में डीजीसीए को जांच का आदेश देने की जरूरत नहीं है, जांच अपने आप शुरू हो गई है. डीजीसीए इस मामले में एयर ट्रैफिक कंट्रोल यानी एटीसी की भूमिका की भी जांच कर रहा है.

गौरतलब है कि इसके पहले आज सुबह ही गोवा एयरपोर्ट पर भी एक बड़ा हादसा होते-होते टला है. यहां गोवा से मुंबई जाने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट टेक ऑफ करते वक्त अचानक बंद हो गई, जिसकी वजह से ये रनवे पर फिसल गई. गोवा हादसे में 15 यात्रियों को मामूली चोट आई हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है.

Share With:
Rate This Article