कपूरथलाः जमीनी विवाद में 9 महिलाओं पर फेंका तेजाब

कपूरथला

जमीनी विवाद के चलते कपूरथला के गांव बहूई में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट दौरान एक दूसरे पर तेजाब डालने से 9 महिलाएं झुलस गई. सभी महिलाओं को उपचार हेतु कपूरथला के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

सिविल अस्पताल में उपचाराधीन रीना सहगल पत्नी विनोद कुमार सहगल निवासी गांव बहूई के रिश्तेदार ने बताया कि वह गांव की पंचायत की जमीन की मनरेगा के कर्मचारियों द्वारा सफाई करवा रहा था.
acid2
इतने में गांव के ही राजविन्द्र कौर पत्नी निर्मल सिंह अपनी बेटी लवप्रीत कौर के साथ वहां आ गई. वह उनसे गाली गलोच करने लगी. इस पर उन्होंने उन्हें कोई जवाब नहीं दिया. देखते ही देखते उक्त महिला का पति मोटरसाइकिल पर अपने एक साथी के साथ वहां आ गया. उनके पास तेजाब की बोतलें थी.

उन्होंने साथ लाए सूए के साथ बोतलों पर छेद कर अपनी पत्नी व बेटी को दे दी जिन्होंने वहां पर सफाई कर रही महिलाओं पर तेजाब डालना शुरू कर दिया. झुलस चुकी महिलाओं  में जसबीर कौर पत्नी मंगी, जसबीर कौर पत्नी बलदेव सिंह, शांति पत्नी राज कुमार, तारा रानी पत्नी सूरज कुमार, राजवंत कौर पत्नी जोगा ङ्क्षसह, जगीरो पत्नी जोधा आदि हैं.

उन्हें उपचार के लिए स्थानीय लोगों की सहायता सिविल अस्पताल कपूरथला में भर्ती करवाया गया. सिविल अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों ने रीना सहगल की हालात को चिंताजनक बताया जिस पर उसके परिजन उसे उपचार हेतू जालंधर के निजी अस्पताल में ले गए.

दूसरी ओर सिविल अस्पताल कपूरथला के एमरजैंसी वार्ड में उपचाराधीन राजविन्द्र कौर पत्नी निर्मल सिंह ने बताया कि उनके ससुर फुम्मन सिंह की गांव बहूई में जमीन है. जिसका गत कई वर्षों से माननीय अदालत में मामला विचाराधीन है. इसकी अगली तारीख 17 जनवरी 2017 है. इस जमीन पर पंचायत जबरदस्ती कब्जा करना चाहती है. ऐला करने से रोकने पर भीड़ में से किसी ने उन पर तेजाब डाल दिया. इससे वह व उसकी बेटी झुलस गई.

Share With:
Rate This Article