फर्जी खबर पढ़कर पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने इजरायल को दी परमाणु हमले की धमकी

न्यूयॉर्क

पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने इजरायल को परमाणु हमले की धमकी दी है. आसिफ ने वेबसाइट awdnews.com पर पब्लिश एक न्यूज स्टोरी के आधार पर ट्वीट कर इशारों-इशारों में धमकी दी. बाद में वह न्यूज स्टोरी फर्जी निकल गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि awdnews.com पर 20 दिसंबर को एक फर्जी न्यूज स्टोरी पब्लिश हुई थी. जिसमें बताया गया था कि इजरायल के डिफेंस मिनिस्टर ने कहा है कि अगर पाकिस्तान ने किसी भी बहाने सीरिया में अपनी फौज भेजी तो हम उसे परमाणु हमला कर बर्बाद कर देंगे.

यह न्यूज वायरल होने के बाद पाक के डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ इस पर रिएक्शन देने के चक्कर में इसकी सच्चाई परखना भूल गए और इजरायल को धमकी दे डाली. ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “इजरायल के डिफेंस मिनिस्टर ने सीरिया में दाएश के खिलाफ पाकिस्तान के रोल को लेकर न्यूक्लियर हमले की धमकी दी है. इजरायल भूल गया है कि पाकिस्तान भी एक न्यूक्लियर स्टेट है.”

दरअसल, न्यूज स्टोरी में इजरायल के डिफेंस मिनिस्टर का नाम गलत बताया गया था. देश के पूर्व मंत्री मोशे यालॉन के हवाले से यह न्यूज चलाई गई थी. जबकि मौजूदा वक्त में इजरायल के डिफेंस मिनिस्टर एविगदोर लिबरमैन हैं.

इजरायल की डिफेंस मिनिस्ट्री ने भी ट्वीट कर न्यूज को फर्जी बताया है। कहा, “पाकिस्तान डिफेंस मिनिस्ट्री को भेजी गई रिपोर्ट पूरी तरह झूठी है.”

Share With:
Rate This Article