बिना लाइसेंस चलाए जा रहे हुक्का बार में सेहत विभाग की छापेमारी

अमृतसर

सेहत विभाग की टीम ने रणजीत एवेन्यू के इलाके में गैर-कानूनी ढंग से चल रहे हुक्का बार पर देर रात छापा मारा. हुक्का बार से टीम ने तरह-तरह के देसी-विदेशी फ्लेवर वाले तम्बाकू के पैकेट बरामद किए.

विभाग की टीम ने हुक्का बार का चालान किया तथा पुलिस ने हुक्का बार के संचालक को हिरासत में लिया. जिला टी.बी. अधिकारी-कम-नोडल अफसर कोटपा एक्ट (सिगरेट एंड अंडर तंबाकू प्रोडक्ट) डा. नरेश चावला ने बताया कि इस हुक्का बार में अवैध तौर पर लोगों खासकर युवाओं को हुक्के की लत लगाई जा रही थी.

कई धनाढ्य परिवारों के बच्चे हुक्के के कश खींचने के लिए प्रतिदिन यहां आते हैं. काफी समय से सूचना मिल रही थी कि उक्त हुक्का बार नाजायज ढंग से चल रहा है. विभाग के पास जिले व अन्य स्थानों पर नाजायज तौर पर चलने वाले हुक्का बारों की भी लिस्ट है.

विभाग जल्द उन पर भी कार्रवाई करेगा. उक्त हुक्का बार का 1200 रुपए का चालान काटा गया है. हुक्के व तम्बाकू बरामद करके जांच के लिए लैबोरेटरी भेजे जा रहे हैं. सिविल सर्जन डा. प्रदीप चावला के निर्देशों पर सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकूनोशी करने वालों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाई गई है तथा आने वाले समय में मुहिम को और तेज किया जाएगा. डा. चावला ने बताया कि उक्त हुक्का बार के पास लाइसैंस ही नहीं था.

Share With:
Rate This Article