भगत पूर्ण सिंह सेहत बीमा योजना लागू करने वाला पंजाब पहला राज्य बना: हरसिमरत कौर बादल

बरनाला

पंजाब सरकार द्वारा राज्य के सभी वर्गों के लिए भलाई स्कीमों को शुरू किया गया है व नीले कार्ड होल्डर, किसानों, व्यापारियों, मजदूरों के लिए भगत पूर्ण सिंह सेहत बीमा योजना शुरू की गई है जिस अधीन इन परिवारों के 5 मैंबर 50 हजार रुपए तक का मुफ्त इलाज करवा सकते हैं.

इस तरह किसानों, व्यापारियों व मजदूरों के लिए यह योजना लागू करने वाला पंजाब पहला राज्य बन गया है. ये विचार केन्द्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने गांव पंधेर से गांव खीवा तक 10 लाख रुपए की लागत से खड़वंजो वाली नई सड़क का उद्घाटन करने उपरांत एक समारोह को संबोधित करते हुए प्रकट किए.

हरसिमरत कौर बादल ने बताया कि भगत पूर्ण सिंह सेहत बीमा योजना से 45 लाख लोगों को लाभ मिल रहा है. पंजाब सरकार द्वारा ग्रामीण व शहरी विकास मिशन अधीन गांवों व शहरों के विकास के लिए करोड़ों रुपए की ग्रांट दी गई है जिनमें से 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है.

उन्होंने कहा कि पंजाब में आने वाले डेढ़ वर्ष में राज्य के सारे मुख्य शहरों को 4 से 6 मार्गीय सड़कों से जोड़ दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसी सड़कों का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है.

पंजाब सरकार द्वारा अनुसूचित जातियों व समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के लिए शगुन स्कीम, छात्रों के लिए वजीफा स्कीम शुरू की गई व अनुसूचित जातियों के लिए 200 यूनिट बिजली के बिल माफ किए गए हैं. इस मौके पर डी.सी. भूपेन्द्र सिंह राय, एस.एस.पी. जी.एस. ग्रेवाल, ए.डी.सी. विकास प्रवीण कुमार, एस.डी.एम. अमृत सिंह, सरपंच दलजिन्द्र सिंह पप्पू व बी.डी.पी.ओ. नरपिन्द्र सिंह हाजिर थे.

Share With:
Rate This Article