लुधियानाः राशन डिपो में गेहूं नहीं मिलने पर महिलाओं ने की नारेबाजी

लुधियाना

लंबे समय तक डिपो से सरकारी गेहूं न मिलने से गुस्साए इलाका धुरी लाइन स्थित ब्लॉक-17 में पड़ते आजाद नगर के लाभपात्र परिवारों ने आज खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कर्मचारी के खिलाफ नारेबाजी की.

प्रदर्शनकारी महिलाओं प्रेमलता, सीमा, रेणु बाला, दर्शन सिंह, मंजू शर्मा, कृष्णा देवी, परमजीत कौर, परमिंद्र कौर, उमा रानी, अमरजीत कौर, दर्शन कौर, जसबीर कौर, शीला देवी व अरविंद्र कुमार साहू ने आरोप लगाए कि ब्लॉक नंबर-16-17 में पड़ते तकरीबन सभी डिपुओं पर कार्डधारकों को गेहूं बांटने का कार्य जोरशोर से चल रहा है, जबकि डिपो होल्डर बलजीत सिंह पी.डी.एस. नंबर-1946 के किसी भी कार्डधारक को एक दाना भी गेहूं नहीं दी गई है.

उन्होंने आशंका व्यक्त की कि इस सबके पीछे गेहूं की कालाबाजारी होना है. गुस्साई महिलाओं ने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही विभागीय अधिकारियों व डिपो होल्डर द्वारा लाभपात्र परिवारों को गेहूं का लाभ नहीं दिया गया तो हम सब सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएंगे.

इस संबंध में डिपो मालिक पाली डंग ने कहा कि हम तो लोगों को उनके हिस्से की गेहूं बांटने के लिए स्वयं ही विभागीय इंस्पैक्टर की मिन्नतें कर रहे हैं लेकिन वह हमारे डिपो पर गेहूं नहीं पहुंचा रहे हैं, जिसके चलते लोग हम पर भड़ास निकाल रहे हैं.

जब हमें विभागीय इंस्पैक्टर हरसिमरन सिंह द्वारा गेहूं ही नहीं दी गई है तो हम कैसे लाभपात्र परिवारों तक गेहूं का लाभ पहुंचा सकते हैं.

Share With:
Rate This Article