कोहली ICC 2016 की वनडे टीम के कप्तान, टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह

दिल्ली

भारत के टेस्ट कप्तान के तौर पर लगातार 18 मैच जीतने के बावजूद विराट कोहली को वर्ष की ICC टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है जबकि उन्हें ऑल स्टार वनडे टीम का कप्तान चुना गया है जिसमें रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा जैसे सितारे भी शामिल है.

भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान कोहली को 12 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना गया जिसमें दक्षिण अफ्रीका के चार और ऑस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटर हैं जबकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का एक एक क्रिकेटर है. आक्रामक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, विकेटकीपर किंटोन डिकाक, तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और लेग स्पिनर इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों में शामिल हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया से डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श और मिशेल स्टार्क को इसमें जगह मिली.

इंग्लैंड के जोस बटलर और वेस्टइंडीज के सुनील नारायण भी टीम में हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से जीती श्रृंखला में 655 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरिज बनने के बावजूद कोहली आईसीसी वर्ष 2016 की टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सके.

स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन टेस्ट टीम में एकमात्र भारतीय है. टीम के कप्तान एलेस्टेयर कुक हैं जिनका भारत से हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान के रूप में भविष्य अनिश्चित हो गया है. वॉर्नर और स्टार्क को दोनों टीमों में जगह मिली है.

ICC टेस्ट टीम में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, इंग्लैंड के जो रूट, विकेटकीपर जानी बेयरस्टा और बेन स्टोक्स, आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ और एडम वोजेस, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के रंगाना हेराथ शामिल है.

दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस को ICC वर्ष के सर्वश्रेष्ठ अंपायर की डेविड शेफर्ड ट्रॉफी के लिये चुना गया है जलकि पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक को ICC स्पिरिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार दिया जायेगा.

Share With:
Rate This Article