दिल्ली: LG नजीब जंग ने दिया इस्तीफा

दिल्ली

आम आदमी पार्टी सरकार के लगातार निशाने पर रहे दिल्‍ली के उप-राज्‍यपाल नजीब जंग ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍हें जुलाई 2013 में तत्‍कालीन मनमोहन सरकार ने दिल्‍ली का उप-राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया था. उनका करीब डेढ़ साल का कार्यकाल बचा हुआ था.

उन्‍होंने केंद्र सरकार को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है. उप-राज्‍यपाल के कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, जंग अपने पहले प्‍यार यानी शिक्षा की तरफ लौटेंगे. अपने इस्‍तीफे में जंग ने जनता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल का शुक्रिया अदा किया है.

जंग ने अपने कार्यकाल के दौरान मदद और सहयोग के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा दिया है. जंग ने दिल्‍ली के लोगों को उनके समर्थन और प्रेम के लिए धन्‍यवाद दिया है, खासतौर से दिल्‍ली में एक साल के राष्‍ट्रपति शासन का विशेष जिक्र किया है.

नजीब जंग के इस्तीफे के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके फोन पर बात भी की. रिपोर्ट्स के अनुसार, केजरीवाल ने जंग से इस्‍तीफे के पीछे की वजह जानने की कोशिश की.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार लगातार जंग पर केंद्र के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाती रही है. खुद केजरीवाल ने कई बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस और ट्विटर के जरिए कई बार जंग के लिए बेहद कड़े शब्‍दों का प्रयोग किया था.

दिल्ली महिला आयोग में दिलराज कौर को सदस्य सचिव नियुक्त किए जाने से नाराज केजरीवाल ने 7 नवंबर को नजीब जंग की तुलना ‘हिटलर’ से की थी. केजरीवाल ने ट्वीट किया था, ‘उप राज्यपाल हिटलर की तरह व्यवहार कर रहे हैं, पीएम मोदी और अमित शाह के पदचिन्हों पर चल रहे हैं.…नजीब जंग प्रधानमंत्री को अपनी आत्मा बेच चुके हैं.’

इसके बाद केजरीवाल ने जंग पर निशाना साधते हुए एक और ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘नजीब जंग ने उप राष्ट्रपति बनने के लिए अपनी आत्मा को मोदी को बेच दिया. पर मोदी कभी मुस्लिम को उप राष्ट्रपति नहीं बनाएंगे, जंग जो मर्जी कर लें.’

Share With:
Rate This Article