वन विभाग ने बड़ी मशक्कत के बाद मार गिराया आदमखोर तेंदुआ

सोलन

सोलन के कसौली के पास स्थित घराट में घुसे तेंदुए को वन विभाग की टीम ने बुधवार को बड़ी मशक्कत के बाद मार गिराया. वन विभाग के खंड अधिकारी जालम सिंह ने बताया कि  मंगलवार को ही गढख़ल बीट व पट्टा बीट के वन रक्षक सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे.

सारी रात तेंदुआ घराट में पानी की कूहल के लिए बनाई नाली में फंसा रहा जबकि बुधवार सुबह से ही वन विभाग की टीम तेंदुए को घराट से बाहर निकालने के लिए डटी रही. दिन में करीब अढ़ाई बजे तेंदुए को घराट व साथ में बनी पशुशाला को तोड़कर कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकला.

तेंदुआ 6 फुट 7 इंच लम्बा था. हालांकि तेंदुआ सारी रात घराट में बनी नाली में फंसा रहा जिस कारण उसके शरीर में कमजोरी आ गई थी इसी बात का फायदा वन विभाग के अधिकारियों ने उठाया और उसे गोली मार कर मार गिराया. तेंदुए को पोस्टमार्टम के बाद पशु चिकित्सालय गढख़ल में ले जाया गया.

तेंदुए की मौत का असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा. उल्लेखनीय है कि कसौली के गनोल पंचायत के काटल गांव में जयाप्रदा नाम की एक महिला पर मंगलवार सुबह तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया जबकि नाहरी पंचायत में वन रक्षक जसविंद्र भी तेंदुए की चपेट में आ गया. इस मौके पर ए.टी.एफ. सोलन सचिन शर्मा, डी.एफ.ओ. कु निहार जसवाल, वन खंड अधिकारी धर्मपुर अनिल ठाकुर व अन्य मौजूद रहे.

Share With:
Rate This Article