भर्ती घोटाला: स्वाती मालीवाल के खिलाफ चार्जशीट दायर

दिल्ली

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने चार्जशीट दायर कर दी है. एसीबी ने महिला आयोग में भर्ती घोटाले के आरोप में स्वाति के खिलाफ केस दर्ज किया था. इस मामले में उनसे पूछताछ भी की गई थी. बरखा शुक्ला सिंह ने स्वाति के खिलाफ केस दर्ज कराया था.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ भर्ती घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज करने से पहले एसीबी ने 27 सवाल भेजे थे. दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने आरोप लगाया था कि स्वाति ने आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को आयोग में नौकरी पर रखा है.

बताया जा रहा है कि बरखा शुक्ला सिंह ने एसीबी को एक लिस्ट सौंपी थी, जिसमें ऐसे 85 लोगों के नाम हैं, जिन्हें आवेदन किए बिना ही दिल्ली महिला आयोग में नौकरी पर रख लिया गया था. इस मामले की जांच के दौरान एसीबी की टीम ने स्वाति मालीवाल के दफ्तर से कुछ कागजात भी जब्त किए थे.

वहीं, स्वाति का कहना था कि यह सब उन्हें परेशान करने के लिए किया जा रहा है. आयोग में हर भर्ती पूरी प्रक्रिया अपनाने के बाद की गई है. उनका कहना था कि हम काम कर रहे हैं, इसीलिए हमसे सवाल पूछा जा रहा है. हमने 1 साल में इतना काम किया हैं, जितना पुरानी अध्यक्ष ने 8 साल में नहीं किया था.

Share With:
Rate This Article