राहुल गांधी का पीएम पर बड़ा आरोप, सहारा ने मोदी को करोड़ों रुपये दिए

दिल्ली

गुजरात के मेहसाणा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. राहुल गांधी ने कहा कि आयकर विभाग के पास पीएम मोदी के खिलफ पिछले ढाई साल से साक्ष्य मौजूद है.

इन साक्ष्यों के मुताबिक, जब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे तो छह महीने में सहारा के लोगों ने पीएम मोदी को करोड़ों रुपये दिए गए. उन्होंने कहा कि इस मामले की स्वतंत्र जांच होनी चाहिए और इसका जवाब पीएम मोदी को देना चाहिए.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सहारा के लोगों ने 6 महीने में 9 बार नरेंद्र मोदी को पैसे दिए और यह उन्होंने अपनी डायरी में लिखा था. उन्होंने कहा कि आयकर विभाग ने सहारा कंपनी पर 22 नंवबर 2014 को छापा मारा था.

इस छापे के दौरान वहां से मिली डायरी मिली थी. इस डायरी के रिकॉर्ड के अनुसार, 30 अक्टूबर 2013 को 2.5 करोड़, 12 नवंबर 2013 को पांच करोड, 27 नवंबर 2013 को 2.5 करोड़ रुपये और 29 नवंबर 2013 को पांच करोड़ रुपये नरेंद्र मोदी को दिए गए जब वह गुजरात के सीएम थे.

राहुल ने कहा कि नोटबंदी को इसलिए लाया गया था कि नकली नोटों को रोका जा सके लेकिन यह बाद में नकली नोटों से आतंकवाद पर चला गया और फिर आतंकवाद से कैशलैस पर चले गए.

उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं उठाया गया बल्कि यह गरीब लोगों के खिलाफ उठाया गया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी देश के 99 प्रतिशत लोगों के खिलाफ उठाया गया है क्योंकि काला धन सिर्फ 1 प्रतिशत लोगों के पास है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश के 50 परिवारों के पास है काला धन है. उन्होंने कहा कि सारा कैश काला धन नहीं है और सारा काला धन कैश में नहीं है. नोटबंदी भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं, बल्कि गरीब लोगों के खिलाफ उठाया गया कदम है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गुजरात में शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे पाटीदार आंदोलन को मोदी सरकार ने कुचला दिया.

Share With:
Rate This Article