हिमाचल पहुंची NIA की टीम, IS एजेंट से की पूछताछ

कुल्लू

हिमाचल के बंजार के सिंधवा स्थित एक चर्च से पकड़े एक ISIS एजेंट से मंगलवार को NIA टीम ने घंटों पूछताछ की. एसपी कुल्लू पदम चंद से भी आरोपी के बारे में फीडबैक ली. NIA टीम सोमवार देर शाम को कुल्लू पहुंची.

आरोपी के साथियों को पहले ही दिल्ली में गिरफ्तार किया जा चुका है. आरोपी IS एजेंट आबिद खान के उनके साथ लिंक तथा भूमिका का NIA टीम पता लगाने की कोशिश में जुटी है. पुलिस पूछताछ में आबिद ने खुद के अराजक घटनाओं में शामिल न होने की बात कबूली है.

NIA की टीम उसके साथियों के पकड़े जाने के बाद तथा पहले की उसकी सभी हिस्ट्री का पता लगाने की कोशिश कर रही है. पुलिस पूछताछ में आरोपी एजेंट आबिद की बातों में कट्टरवाद झलक रहा है.

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में आबिद का कहना है कि मौत एक कदम आगे है और जिंदगी बाद में है. उसकी बातों से पुलिस को ऐसा लग रहा है कि वह पहले से ही पुलिस समेत अन्य एजेंसियों की पूछताछ के लिए पूरी तरह तैयार है. वह किसी भी सवाल का सही जवाब नहीं दे रहा जिससे जांच में मुश्किल आ सकती है.

रोजाना घंटों आरोपी से पूछताछ का दौर जारी है. इधर, एसपी कुल्लू पदम चंद ने कहा कि NIA की टीम ने आरोपी से पूछताछ की है. पुलिस भी लगातार पूछताछ कर तथ्य एकत्रित कर रही है. मामला बेहद संवेदनशील है. इस कारण मीडिया के माध्यम से बातें सार्वजनिक नहीं की जा सकती हैं. सभी से सहयोग अपेक्षित है, ताकि जांच प्रभावित न हो.

Share With:
Rate This Article