महाराष्ट्र के एक होटल में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत

मुंबई

महाराष्ट्र के गोंदिया के एक होटल में आज तड़के आग लग जाने के कारण दो महिलाओं सहित कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि आग सुबह करीब साढ़े तीन बजे होटल बिंदल के परिसर में स्थित एक दुकान में लगी थी.

शहर के व्यस्त गोरेलाल चौक में स्थित होटल की दुकान में लगी आग जल्द ही पूरी इमारत में फैल गई. गढ़चिरौली क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एस टी बोडाखे ने बताया कि आग में सात व्यक्तियों की मौत हो गई.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया, बचाव कार्य जारी है और दमकल विभाग के दल इस बात की जांच में जुटे हैं कि कोई व्यक्ति परिसर के अंदर फंसा है या नहीं. आग पर काबू पाने में मदद के लिए पड़ोसी बालाघाट, भंडारा, तुमसर, लांजी और तिरोरा में अदानी बिजली संयंत्र से भी दमकल गाड़ियों को भेजा गया. हादसे के वक्त होटल में करीब 15 मेहमान ठहरे थे.

पुलिस ने बताया कि आग लगने के बाद होटल की दूसरी मंजिल से कूदने के कारण एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया. बहरहाल, उपचार के लिए नागपुर अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

उन्होंने बताया कि दो शव इतनी बुरी तरह झुलस गए हैं कि उनकी पहचान मुश्किल है, जबकि चार अन्य होटल के अपने कमरे में मृत पाए गए. सूचना मिलने पर जिला कलेक्टर अभिमन्यु काले, पुलिस अधीक्षक दिलीप पाटिल भुजबल मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य का जायजा लिया. घटना के बाद वहां जमा हुई भीड़ पर काबू पाना पुलिस अधिकारियों के लिए मुश्किल भरा रहा.

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान करना अभी बाकी है. उन्होंने बताया कि इनमें से दो लोग एक विवाह कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे.

Share With:
Rate This Article