चंडीगढ़ नगर निगम में बीजेपी की जीत नोटबंदी का समर्थन: अमित शाह

चंडीगढ़

नोट बंदी को लेकर कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष के विरोध का सामना कर रही बीजेपी के लिए चंडीगढ़ से बड़ी रहत भरी खबर आई. पार्टी ने शहर के निकाय चुनाव में जोरदार जीत दर्ज की है.

बीजेपी दफ्तर पर जीत की खुशी में आतिशबाजी की गई, ढोल-नगाड़े गूंजे, लड्डू खाए-खिलाए गए और मालाएं पहनाई गईं. नेता से लेकर बीजेपी कार्यकर्ता तक किसी पर नोट बंदी का कोई असर नजर नहीं आया. नगर निगम चुनाव में बीजेपी को 20 साल बाद इतनी बड़ी जीत हासिल हुई है.

चंडीगढ़ में बीजेपी की जीत की गूंज दिल्ली तक सुनाई दी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘बीजेपी को सपोर्ट करने के लिए चंडीगढ़ के लोगों का शुक्रिया, 8 नवंबर के बाद हर चुनाव में जीत यह बताती है कि लोगों ने नोटबंदी के फैसले को पास कर दिया.’

रविवार को शहर के 26 वार्डों के लिए मतदान हुआ था. आज घोषित नतीजे बीजेपी के लिए उम्मीद से बढ़कर रहे. बीजेपी के उम्मीदवार 22 वार्डों में उतारे गए थे जिसमें से 20 सीटों पर पार्टी को जीत हासिल हुई. शिरोमणि अकाली दल को एक सीट मिली और कांग्रेस सिर्फ 4 वार्डों में सिमट गई. पिछली बार कांग्रेस के 11 पार्षद थे. एक वार्ड में निर्दलीय उम्मीदवार कामयाब हुआ.

Share With:
Rate This Article