PM जैसे कपड़े बदलते हैं, वैसे ही नोटंबदी पर नियम बदल रहा RBI : राहुल गांधी

दिल्ली

अमान्य घोषित किए जा चुके 500 और 1000 रुपये के नोटों को बैंकों में जमा करने संबंधी नई शर्तों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नए सिरे से हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश का केंद्रीय बैंक उसी तरह नियम बदल रहा है, जिस प्रकार प्रधानमंत्री अपने कपड़े बदलते हैं.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने उन शर्तों को वापस लेने की मांग की है, जिनके तहत अमान्य घोषित नोटों में 5,000 रुपये से अधिक की राशि 30 दिसंबर तक एक बार ही खाते में जमा की जा सकती है.

इसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्विटर के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया, ‘आरबीआई उसी तरह से नियम बदल रही है, जिस तरीके से मोदीजी कपड़े बदलते हैं.’ उन्होंने साथ ही एक आलेख का लिंक भी साझा किया है, जिसमें नोटबंदी के बाद आरबीआई द्वारा नियमों में बदलाव का उल्लेख है.

जौनपुर में सोमवार को एक रैली में राहुल ने कहा था कि केवल एक प्रतिशत लोगों के पास देश की 60 प्रतिशत संपत्ति है और पीएम मोदी नोटबंदी के जरिये 99 प्रतिशत ईमानदार लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं.

राहुल गांधी बुधवार को गुजरात के मेहसाणा में एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां उनके प्रधानमंत्री पर जोरदार हमला करने की संभावना है.

गुजरात के बाद राहुल 22 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के बहराइच और 23 दिसंबर को उत्तराखंड के अल्मोड़ा में रैलियों को संबोधित करेंगे. इन राज्यों में अगले साल चुनाव हैं.

Share With:
Rate This Article