भारत की जलसीमा में घुसे 26 पाक नागरिक गिरफ्तार, 5 रबर बोट में थे सवार सभी लोग

भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात में भारतीय जलसीमा में घुसे 26 पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा है. सभी पाकिस्तानी नागरिक 5 रबर बोट में सवार थे. नागरिकों को पूछताछ के लिए जखाऊ लाया गया है.

भारतीय कोस्ट गार्ड के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी नागरिकों से पूछताछ जारी है. प्राथमिक जांच में यह सभी पाकिस्तानी मछुआरे लग रहे हैं. वह लोग लकड़ी की नाव की जगह रबर बोट का इस्तेमाल कर रहे थे. मछुआरों के इतनी बड़ी संख्या में रबर बोट से भारतीय सीमा में घुसना एक असामान्य घटना है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम 26 पाकिस्तानी नागरिक रबर बोट पर सवार होकर भारतीय सीमा के जखाऊ तट में करीब 26 मील तक अंदर आ गए थे. इंटरसेप्टर बोट C-419 ने तट पर 5 अज्ञात नाव को देखा था. जिसके बाद सभी को पकड़ लिया गया और उन्हें जखाऊ तट के कोस्ट गार्ड स्टेशन लाया गया.

भारतीय कोस्ट गार्ड, इंटेलीजेंस और दूसरी जांच एजेंसियां संयुक्त रुप से इनसे पूछताछ कर रही है. पूछताछ में अधिकारियों ने कुछ अन्य खुलासे होने की उम्मीद जताई है. गौरतलब है कि इसी साल 2 अक्टूबर को भी गुजरात के पोरबंदर तट पर 9 पाकिस्तानी नागरिकों को एक बोट के साथ पकड़ा गया था.

Share With:
Rate This Article