जारी है सर्दी का सितम, 22 दिसंबर के बाद कोहरा फिर करेगा परेशान

दिल्ली

दिल्ली में सर्दी का सितम जारी है. सोमवार सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आने वाले दिनों में कोहरा एक बार फिर लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है. ठंड से राहत मिलने के आसार कम कम हैं और तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी. सोमवार को सबसे कम तापमान लोदी रोड में दर्ज किया गया, जो 5.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

न्यूनतम तापमान ने बीते चार सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सफदरजंग में 19 दिसंबर 2011 को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज हुआ था. साल 2012 से 2015 तक 19 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से ज्यादा दर्ज हुआ था.

दिल्ली समेत आसपास के मैदानी इलाकों में अगले 2 दिनों तक तापमान सामान्य रह सकता है. 22 दिसंबर से मौसम में फिर बदलाव हो सकता है. उसके बाद से 27 दिसंबर तक कोहरा छा सकता है. दिल्ली में चार दिनों से लगातार उत्तर की ठंडी हवाएं दिल्ली की तरफ आ रही हैं, जिससे सुबह के समय तापमान सामान्य से कम दर्ज हुआ. आने वाले दिनों में सुबह और रात के समय कड़ाके की ठंड पड़ सकती है.

दिल्ली में सोमवार को कई जगहों पर न्यूनतम तापमान 8 डिग्री से कम दर्ज हुआ। पूसा में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री दर्ज हुआ. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में 22 दिसंबर के बाद दौरान घना कोहरा लौटने की उम्मीद है. मौसम वैज्ञानिकों ने उम्मीद जताई है कि 22 दिसंबर को एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इसके प्रभाव से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की स्थिति बन सकती है.

Share With:
Rate This Article