पंजाब चुनाव गठबंधन के लिए ममता बनर्जी और केजरीवाल में बातचीत जारी: जगमीत बराड़

पटियाला

तृणमूल कांग्रेस पंजाब के प्रधान जगमीत सिंह बराड़ ने कहा है कि पंजाब चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच गठजोड़ हेतु पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आप के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में बातचीत जारी है और दो दौर की बातचीत हो चुकी है.

यहां संत सिंह घग्गा के निजी दफ्तर में तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश में पहले दफ्तर का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए जगमीत बराड़ ने कहा कि वह भी केजरीवाल, पार्टी के पंजाब इंचार्ज संजय सिंह और अन्य नेताओं के संपर्क में हैं जिससे दोनों पार्टियों के गठजोड़ को हर हाल में प्रवान चढ़ाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि वह विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र वापस लेने के दिन तक यह गठजोड़ करवाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे. बराड़ ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी से 13 सीटों की मांग की है जिसमें 4 सीटें माझा की और 3-3 सीटें दोआबा, मालवा और पुआध इलाके की हैं.

बराड़ ने कहा कि उन्होंने आम आदमी पार्टी को पटियाला सीट पर कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के खिलाफ कोई स्थानीय हिंदू नेता खड़ा करने की सलाह दी है. जब पूछा गया कि यहां से डा. बलबीर सिंह को आप ने उम्मीदवार घोषित किया है तो बराड़ का कहना था कि वह सिर्फ अपील कर रहे हैं बाकी निर्णय आप की लीडरशिप ने लेना है.

बराड़ ने कहा कि यदि किसी वजह से दोनों पार्टियों का गठजोड़ नहीं होता तो फिर तृणमूल कांग्रेस की वर्किंग समिति की मीटिंग में सभी 117 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने बारे विचार किया जाएगा और ऐसी सूरत में वह खुद चुनाव लडऩे की अपेक्षा सभी सीटों पर प्रचार को प्राथमिकता देंगे.

Share With:
Rate This Article