11 लोगों से शादी रचाकर लाखों रुपये ठगने वाली महिला गिरफ्तार

नोएडा

शादी करके नया घर बसाना किसी भी लड़की का सपना होता है, लेकिन पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है जिसका शादी करना सपना नहीं, बल्कि लूटपाट करने का धंधा है. केरल और नोएडा पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर केरल की एक महिला को गिरफ्तार किया है. यह महिला 11 शादियां कर अपने दुल्हों को लूट चुकी है. महिला के साथ उसकी बहन और जीजा को भी गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोच्चि के रहने वाले लॉरेन जस्टिन ने अक्टूबर में अपनी पत्नी मेघा भार्गव के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. उसने आरोप लगाया था कि शादी के कुछ समय बाद उसकी पत्नी 15 लाख रुपये के आभूषण लेकर लापता हो गई.

जांच के दौरान केरल पुलिस ने पाया कि जस्टिन ऐसा चौथा शख्स था जिसे मेघा ने अपनी ठगी का शिकार बनाया था. केरल में उसने चार अन्य लोगों से शादी की थी और उन सभी के साथ ठगी की थी. मेघा शादी के कुछ दिन बाद ही अपनी सुसराल से पैसा, गहना और अन्य कीमती सामान लेकर लापता हो जाया करती थी.

पुलिस ने बताया कि मेघा अब तक केरल, मुंबई, पुणे, राजस्थान और इंदौर में 11 शादियां कर चुकी है. मेघा अक्सर तलाकशुदा और दिव्यांग लोगों को अपना निशाना बनाती थी और शादी के कुछ दिन बाद वह अपने पति और परिवार के सदस्यों को नशीला पदार्थ मिला हुआ खाना देती थी और फिर नकदी और आभूषण के साथ चंपत हो जाती थी.

नोएडा पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश यादव ने बताया कि केरल पुलिस ने उनसे संपर्क किया था. उनसे मिली जानकारी के आधार पर उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक निगरानी के जरिए यहां के सेक्टर-120 में आम्रपाली जोडियाक सोसाइटी के एक घर में मेघा के होने का पता लगाया.

शनिवार की देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि मेघा की बहन और जीजा को भी गिरफ्तार किया गया है. करीब दो महीने पहले ही ये लोग इस सोसायटी में रहने के लिए आए थे. पुलिस ने शंका जाहिर की कि यहां ये नए शिकार की तलाश में आए थे. ये लोग शादी के विज्ञापनों के जरिये दुल्हे की तलाश करते थे. बाद में मेघा के बहन और जीजा शादी का इंतजाम करते थे.

Share With:
Rate This Article