छापेमारी में हुआ खुलासा, फूड इंस्पेक्टर के घर से मिला सरकारी राशन

चंबा

जनजतीय घाटी पांगी में खाद्य वस्तुओं के एडवांस कोटे में गोलमाल का खुलासा हुआ है. पुलिस ने खाद्य आपूर्ति निरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. निरीक्षक के आवास से भारी मात्रा में रसोई गैस सिलेंडर के अलावा खाद्य वस्तुएं बरामद की गई हैं. पुलिस ने आरोपी खाद्य निरीक्षक अनिल कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 409 और सात ईसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

डीएसपी वीर बहादुर ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि घाटी के लिए जारी हुए एडवांस कोटे को खाद्य आपूर्ति निरीक्षक अपने ही आवास में जमा कर रहा है. इसकी भनक लगते ही पुलिस ने वीरवार को आरोपी के आवास पर छापा मारा.

जांच के दौरान पुलिस को आवास में 79 रसोई गैस सिलेंडर बरामद हुए. इनमें से 15 सिलेंडर भरे थे. 6 सिलेंडर व्यावसायिक भी आवास में रखे थे. पुलिस ने आवास की तलाशी ली तो वहां से 110 बैग आटा, 5 बैग गेहूं, तीन बैग चावल और चार बैग दाल के बरामद किए गए. पुलिस ने इन सभी को अपने कब्जे में ले लिया है.

गौरतलब है कि पांगी घाटी में बर्फबारी के मद्देनजर 5 महीने का कोटा एडवांस में जारी किया जाता है, ताकि बर्फबारी के दौरान लोगों को किसी तरह की किल्लत महसूस न हो. पुलिस अब इस सारे मामले को एडवांस कोटे से की गई हेराफेरी से जोड़कर देख रही है. डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा.

Share With:
Rate This Article