गठबंधन की सरकार में पंजाब का हुआ पूर्ण विकास: अरुण जेटली

जालंधर

जालंधर के आदमपुर में बनने वाले हवाई अड्डे का केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भूमि पूजन किया. इस मौके पर डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल भी मौजूद रहे, वहीं पंजाब बीजेपी अध्यक्ष विजय सांपला समेत कई बड़े नेता भी समारोह में शामिल हुए.

इसके बाद आदमपुर की दाना मंडी में रैली का आयोजन किया गया. जहां, अरुण जेटली ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी और अकाली दल के गठबंधन में पंजाब काफी तरक्की कर रहा है. उन्होंने कहा कि अकाली दल और बीजेपी की दोस्ती से पंजाब में शांति आई है और तरक्की हुई है.

70 करोड़ की लागत से तैयार होने वाला यह हवाई अड्डा एक साल में बनकर तैयार हो जायेगा. उन्होंने कहा कि पंजाब देश का ऐसा पहला राज्य है जहां 4 अंतराष्ट्रीय और 2 अंतरराज्जीय हवाई अड्डे बने हुए है. उन्होंने कहा कि हाल ही में बङ्क्षठडा हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की गई हैं तथा गर्मियों के मौसम तक पठानकोट हवाई अड्डे से भी उड़ानें शुरू कर दी जाएंगी.

जेटली ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में पंजाब में अमन शांति कायम होने के साथ-साथ राज्य का पूर्ण विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार के कारण पंजाब में 30 हजार करोड़ रूपए की लागत से राष्ट्रीय उच्चमार्गों का निर्माण किया गया है. बङ्क्षठडा में एम्स अस्पताल, सस्ती बिजली और अच्छे स्कूल और आईआईटी, आई आईएम बनाए गए हैं.

Share With:
Rate This Article