पाकिस्तान को लगा भारत से डर, सैनिक शक्ति को मजबूत बनाने से सहमा पाक

इस्लामाबाद

पाकिस्तान की एक शीर्ष अधिकारी ने आज दावा किया कि भारत परमाणु पनडुब्बी विकसित कर रहा है और दिन व दिन अपना परमाणु जखीरा तैयार कर रहा है जिसके चलते इस्लामाबाद अपनी रक्षा के लिए उपाय करने को मजबूर है.

विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव (संरा एवं आर्थिक सहयोग) तसनीम असलम ने यह आरोप भी लगाया है कि भारत नियंत्रण रेखा पर बगैर उकसावे के गोलीबारी कर रहा है और साथ ही गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहा है.

उन्होंने यहां एक सेमिनार में कहा, ‘भारत परमाणु पनडुब्बी विकसित कर रहा है और वह नियंत्रण रेखा एवं कामकाजी सीमा पर बगैर उकसावे के गोलीबारी कर रहा है इन परिस्थितियों में पाकिस्तान के पास खुद को रक्षा के लिए तैयार रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।’ असलम ने कहा कि भारत दिन व दिन अपने परमाणु जखीरे को बना रहा है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान न्यूनतम प्रतिरोध क्षमता बनाये रखे हुए है लेकिन वह क्षेत्रीय शांति एवं स्थिरता के लिए काम करने को तैयार है, उन्होंने कहा, ‘हम लंबित मुद्दों के हल के लिए भारत के साथ वार्ता करने को तैयार हैं. अधिकारी ने कहा कि भारतीय नेतृत्व के गैर जिम्मेदाराना बयानों से क्षेत्रीय शांति को खतरा पैदा हुआ है.

Share With:
Rate This Article